एसीबी ने लिपिक को किया रंगे हाथ गिरफ्तार, 14 हजार रूपये रिश्वत लेते पाए गए

खूंटी : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार को खूंटी क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के लिपिक बसंत कुमार नायक को 14 हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार कर्रा प्रखंड अंतर्गत राजकीय उत्क्रमित विद्यालय पोढा के सहायक शिक्षक अमर कुमार से बिना सूचित किए विद्यालय में अनुपस्थित रहने के मामले को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया था। शिक्षक के अनुसार, उन्होंने 23 दिसंबर को ही प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को लिखित सूचना देकर 30 और 31 दिसंबर को आकस्मिक अवकाश लिया था। जब वे स्टष्टीकरण देने कार्यालय गये, तो स्पष्टीकरण लेने के बजाय उससे 14 हजार रुपये घूस की मांग की गयी। रिश्वत नहीं देने पर निलंबित करने की धमकी भी दी गयी।

मामले को लेकर अमर कुमार ने एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज करायी। एसीबी ने मामले की जांच की और और मंगलवार को लिपिक को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। लिपिक ने शिक्षक को रिश्वत देने के लिए कार्यालय के समीप स्थित एक चाय की दुकान में बुलाया था। शिक्षक ने जैसे ही लिपिक को रुपये दिये, सिविल लिबास में वहां मौजूद एसीबी के अधिकारियों ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया।