विवाहिता के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए दारोगा, एसएसएसपी ने किया निलंबित

धनबाद: रामगढ़ जिले के पतरातू में एक विवाहिता के साथ एक दारोगा आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए हैं। धनबाद के आरोपी दारोगा सत्येंद्र पाल को एसएसएसपी संजीव कुमार ने मंगलवार को निलंबित कर दिया है। दारोगा पर बगैर छुट्टी के गायब रहने और पतरातू में आम लोगों के बीच बखेड़ा खड़ा करने का आरोप लगा है। रामगढ़ पुलिस ने भी दारोगा के खिलाफ एसएसपी से शिकायत की थी। दारोगा सत्येंद्र वर्तमान में पुलिस लाइन में पदस्थापित हैं। पूर्व में वह जोगता थाना प्रभारी भी रह चुके हैं।

आपको बता दें कि सोमवार को ही पतरातू में एक विवाहिता के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े जाने और दारोगा के साथ मारपीट होने की खबर इंटरनेट मीडिया में वायरल हुई थी। चुंकि दारोगा सत्येंद्र बगैर छुट्टी लिए पुलिस लाइन से पतरातू चले गए थे। यह बात जब एसएसपी संजीव कुमार तक पहुंची तो पूरे मामले की जांच करवाकर दारोगा को इस लापरवाही को लेकर निलंबित कर दिया गया।

मामले में महिला के पति मो. सद्दाम हुसैन ने घटना के बाद पतरातू थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि महिला द्वारा दारोगा के पक्ष में बयान दिए जाने के बाद उसे थाने से ही पीआर बांड पर छोड़ दिया गया। पतरातू थाना प्रभारी शशि प्रकाश के अनुसार ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए सत्येंद्र पाल के विरुद्ध आवेदन के मुताबिक कोई भी अपराध साबित नहीं होता है। इस कारण आरोपित दारोगा को छोड़ दिया गया। साथ ही मामले की सूचना रामगढ़ एसपी को देने के बाद संबंधित जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारी को विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा गया है। विभागीय स्तर पर दारोगा के यहां पहुंचने एवं अन्य मामलों पर जांच की जाएगी।