पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

गुमला : भाकपा माओवादी संगठन का सक्रिय और एक लाख का इनामी नक्सली राकेश उरांव उर्फ मानकी उरांव को गुमला पुलिस ने कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मरवा गांव से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने एक पिस्टल और एक गोली बरामद किया है। राकेश की निशानदेही पर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। बरामद विस्फोटक में एक देसी पिस्टल, आठ एमएम का एक कारतूस, 50 पीस नन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, पांच पीस तार से जुडा इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 20 मीटर सेफ्टी फ्यूज, पांच पीस जेल टाइप केलशेक्स पाउडर, पांच पीस नियोजल, पांच पीस स्टार पोल, पांच पीस स्टार पाइप और एक पीस ससपेक्टेड वायर डेटोनेटर शामिल है।

एसपी डा.ऐहतेशाम वकारिब से मिली जानकारी के अनुसार भाकपा माओवादी के सदस्य के कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र में छिपे होने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। गुप्त सूचना के आधार पर सीआरपीएफ 218 और जिला बल के संयुक्त तत्वावधान में छापेमारी की गई , जिसमें मरवा के बारपाट पहाड़ी की ओर भागने के क्रम में संदिग्ध व्यक्ति के रूप में गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में राकेश इनमी नक्सली निकला।

राकेश मूल रूप से गुमला थाना क्षेत्र के ऊपर कुल्ही का रहने वाला है। पुलिस ने मेडिकल जांच के बाद गिरफ्तार किशोर को जेल भेज दिया। गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ कुरुमंगढ़ थाना में छह , चैनपुर और गुमला थाना में एक-एक मामला दर्ज है।