शेयर बाजार: रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स- निफ्टी

बीएसई सेंसेक्स 163.11 अंक बढ़कर आज पहली बार 60,000 अंक के ऊपर बंद हुआ। वहीं एनएसई निफ्टी 30.25 अंक मजबूत होकर रिकॉर्ड 17,853.20 अंक पर बंद हुआ। इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक और टीसीएस जैसे बड़े शेयरों में तेजी के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स 60 हजार अंक के पार गया।

सेंसेक्स में सबसे अधिक दो प्रतिशत की तेजी इंफोसिस में हुई। इसके अलावा एलएंडटी, एचसीएल टेक, एशियन पेंट्स, टीसीएस, टेक महिंद्रा और एचडीएफसी बैंक बढ़त दर्ज करने वाले शेयरों में शामिल थे।

बाजार में तेजी को लेकर स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट के अनुसंधान प्रमुख संतोष मीणा का कहना है कि सभी चिंताओं को पीछे छोड़ते हुए भारतीय शेयर बाजार में जोरदार तेजी का दौर जारी है, जहां सेंसेक्स ने 60,000 के स्तर को पार कर लिया। हम वर्ष 2003-2007 की तरह ही तेजी के बाजार में हैं, और इसके अगले 2-3 साल तक जारी रहने की संभावना है।
वहीं जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य बाजार रणनीतिकार आनंद जेम्स ने कहा कि एवरग्रैंड ऋण संकट को लेकर आशंकाएं कम होने के बाद सेंसेक्स ने 60 हजार अंक का आंकड़ा पार किया, हालांकि बाजार में दरों में बढ़ोतरी की संभावनाओं पर नजर बनाए रखनी चाहिए।