प्रेम प्रसंग में चार लोगों की सामूहिक हत्या

गुमला, 15 सितंबर :  रायडीह थाना क्षेत्र के सिकोई पंचायत अंतर्गत डेरंगडीह गांव में सोमवार की रात चार लोगों की हत्या कर दी गयी। हत्या की वजह प्रेम प्रसंग का मामला बताया जा रहा है। मरने वालों में मरियानुस कुजूर 35, उसकी पत्नी नीलम कुजूर (30) और दो अज्ञात युवक हैं। घटनास्थल से पुलिस ने टीवीएस मोटर साईकिल बरामद की है, जिसका राजिस्ट्रेशन सिमडेगा जिले का है। 

जानकारी के अनुसार मरियानुस कुजूर दिल्ली में काम करता था। लॉक डाउन के दौरान वह अपने गांव में आकर रह रहा था। इसी दौरान उसकी पत्नी नीलम कुजूर के प्रेम- प्रसंग की जानकारी हुई। इस मामले को लेकर गांव में पंचायती भी हुई थी। ग्रामीणों ने नीलम कुजूर को गांव में ठीक से रहने की हिदायत दी थी। इसके बाद भी प्रेम प्रसंग चलता रहा। सोमवार की रात दो युवक जिनकी उम्र करीब 24-25 साल होगी, टीवीएस मोटरसाईकिल से डेरंगडीह गांव पहुंचे। इसके बाद नीलम कुजूर ने दोनो युवकों के साथ मिल कर अपने पति मरियानुस कुजूर की हत्या कर दी। मरियानुस के चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण भी वहां पहुंच गये। मरियानुस कुजूर का शव देखते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठें। दोनों युवकों ने वहां से भागने का प्रयास किया। मगर ग्रामीणों ने उसे पकड़ कर रस्सी से बांध दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने नीलम कुजूर और दोनों युवकों को लाठी-डंडे से पीट-पीट कर मार डाला।  

घटना की सूचना मिलते ही गुमला के पुलिस अधीक्षक हरदीप पी जनार्दनन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुलदीप कुमार,रायडीह थाना प्रभारी के साथ घटना स्थल पहुंचे और मामले की जानकारी ली। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेज दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।